ई-कॉमर्स व्यवसाय Online Shopping अनुभव को बेहतर बनाने के लिए युक्तियाँ

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Online Shopping

Online Shopping करने और वितरित उत्पादों को प्राप्त करने के लिए सुविधाजनक होने के कारण ऑनलाइन खरीदारी बढ़ रही है। एनपीआर के अनुसार, 92 प्रतिशत अमेरिकी उपभोक्ता ई-कॉमर्स के माध्यम से खरीदारी करते हैं, और यह संख्या केवल बढ़ रही है।

जब Online Shopping की बात आती है, तो उपभोक्ताओं को उच्च उम्मीदें होती हैं कि उनका अनुभव कैसा होना चाहिए। वे उन ब्रांडों से अपनी समस्याओं के त्वरित, आसान समाधान ढूंढ रहे हैं, जो उनके खरीद उद्देश्यों के बारे में परवाह करते हैं।

ग्राहक आज उन ब्रांडों को भी समझना चाहते हैं, जिनमें वे निवेश कर रहे हैं। यह दिखाने के लिए कि कम रूपांतरण और ग्राहक संबंधों को कमजोर करने में विफलता। इतनी आसानी से उपलब्ध प्रतियोगिता के साथ, वे जानते हैं कि उनके पास चुनने के लिए विभिन्न विकल्प हैं।

कृत्रिम बुद्धिमत्ता के लिए धन्यवाद, अपने लक्षित दर्शकों और दर्जी को Online Shopping को उनकी जरूरतों को समझना आसान है। यह एक व्यक्तिगत अनुभव बनाने के लिए डेटा का विश्लेषण और उपयोग करता है, ग्राहकों की जरूरतों के लिए जाता है, और उनकी समस्याओं को हल करता है।

यहां तीन तरीके हैं जो ईकामर्स व्यवसाय Online Shopping अनुभव को बेहतर बनाने और रूपांतरण बढ़ाने के लिए एआई का उपयोग करते हैं।

Understanding Purchasing Decisions

किसी भी व्यवसाय को बिक्री करने के लिए, उसे अपने ग्राहकों के उद्देश्यों को समझना होगा। उनके दर्द बिंदुओं, चाहतों और हितों को समझे बिना, उनके हितों को पूरा करना और उन्हें वापस आते रहना चुनौतीपूर्ण है।

जब ब्रांड अपने दर्शकों के क्रय निर्णयों को समझते हैं, तो उनकी रणनीति में अगले चरण की योजना बनाना आसान होता है। AI उपभोक्ता व्यवहार में पैटर्न खोजने के लिए टेक्स्ट एनालिटिक्स का उपयोग करता है, जैसे कि वे एक ब्रांड के साथ कैसे संवाद करते हैं और विशिष्ट उत्पादों की खोज करते हैं।

उपयोगकर्ता का फीडबैक एआई को यह जानकारी भी देता है कि उसे यह समझने की ज़रूरत है कि उपभोक्ताओं की भावनाएँ उनके क्रय निर्णयों को कैसे प्रभावित करती हैं। जब वे किसी कंपनी से खरीदते हैं तो लोग कैसा महसूस करते हैं, इस बारे में बहुत कुछ कहता है कि वे पहली जगह पर खरीदारी क्यों कर रहे हैं।

Personalized Product Recommendations

जब कोई व्यवसाय ग्राहक की जरूरतों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त मील जाता है और वे जो चाहते हैं उसे सुनते हैं, तो यह बिक्री में वृद्धि करता है और लीड उत्पन्न करता है। उपयोगकर्ताओं को यह भी नहीं पता हो सकता है कि वे क्या देख रहे हैं जब तक कि एक व्यक्तिगत अनुशंसा पॉप अप और उन्हें खरीदने के लिए राजी नहीं करती है।

पिछले वर्ष में, ईकॉमर्स के निजीकरण के कारण व्यवसायों को $ 756 बिलियन का नुकसान हुआ है। उपभोक्ताओं को लक्षित विपणन संदेश भेजने में विफल रहने से पता चलता है कि आप उनकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं और उन्हें कहीं और खरीदारी करने के लिए मना लेंगे।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ग्राहकों के इतिहास, अतीत की खरीद और प्रासंगिक, व्यक्तिगत उत्पाद सुझावों के लिए व्यवहार के पैटर्न का विश्लेषण करता है। यह जानकारी आपको लक्षित अभियान बनाने की अनुमति देती है जो बिक्री बढ़ाते हैं और ROI को बढ़ावा देते हैं।

Round-The-Clock Support

क्योंकि इंटरनेट ऑनलाइन व्यवसायों के लिए त्वरित पहुंच संभव बनाता है, उपभोक्ताओं को ग्राहक सेवा के लिए उच्च उम्मीदें हैं। खराब ग्राहक अनुभव के कारण 80 प्रतिशत उपभोक्ताओं ने कंपनी से खरीदारी करना छोड़ दिया। वे चाहते हैं कि ब्रांड अपनी समस्याओं के समाधान के लिए 24/7 सुलभ हों और शीघ्र समाधान प्रदान करें।

सौभाग्य से, AI ई-कॉमर्स व्यवसायों के लिए चौबीस घंटे का समर्थन संभव बनाता है, चाहे उनके घंटे कोई भी हों। प्रीप्रोग्राम्ड एल्गोरिदम और प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण (एनएलपी) का उपयोग करके, कृत्रिम बुद्धिमत्ता ग्राहकों को प्रासंगिक उत्पादों की खोज करने, ऑर्डर बदलने, बुक अपॉइंटमेंट और बहुत कुछ करने में मदद करता है।

चैटबॉट के माध्यम से, व्यवसाय बिक्री फ़नल के माध्यम से मार्गदर्शन करते हुए ग्राहकों के साथ दोस्ताना, सुखद रूपांतरण बना सकते हैं। चैटबॉट वैश्विक ग्राहकों के साथ वास्तविक समय की बातचीत को संभव बनाते हैं, जबकि उनकी जरूरतों के लिए। संवादी एआई मुक्त प्रवाहित वार्तालापों को बनाना आसान बनाता है जो प्राकृतिक और प्रामाणिक महसूस करते हैं।

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Over to You

अब पहले से कहीं अधिक, व्यवसायों को अपनी प्रक्रियाओं को स्वचालित करने, समय पर विपणन संदेश भेजने और उपभोक्ताओं की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एआई की आवश्यकता होती है। ऑनलाइन खरीदारी से ग्राहकों को एक नया अनुभव प्राप्त होता है, जहां वे एक बटन के क्लिक पर खरीद सकते हैं और जानकारी प्राप्त करने के लिए चैटबॉट के साथ बातचीत कर सकते हैं। ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ई-कॉमर्स व्यवसायों के लिए AI क्या कर सकता है, इसकी अंतहीन संभावनाएं हैं।

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